iplमेल16पूर्वावलोकन

डेल पोर्टो की कहानी का अंत

अपनी चोटों की श्रृंखला के बाद से, ऐसा लग रहा है कि 6 फीट 6 इंच के अर्जेंटीना के दिग्गज के लिए कोई राहत का क्षण नहीं होगा, सात साल पहले अपने करियर के निर्णायक क्षण के बाद, टेनिस खिलाड़ी चोटों से तबाह हो गया, जिसने उसे बहुत झटका दिया होनहार कैरियर।


हालाँकि, हाल के घटनाक्रमों से पता चला है कि अर्जेंटीना ने डेविस कप गौरव के साथ अपने करियर को बेहतर बनाने के अपने प्रयास में उल्लेखनीय प्रगति की है। जुआन मार्टिन डेल पोर्टो ने ज़ाग्रेब में समाप्त होने वाली एक परी कथा प्राप्त की क्योंकि उन्होंने एक जुझारू प्रतिद्वंद्वी मारिन सिलिक पर अविस्मरणीय वापसी की जीत हासिल की, जिसने मेजबान क्रोएशिया पर एक सनसनीखेज और उत्कृष्ट 3-2 जीत के लिए अपने साथी फेडेरिको डेलबोनिस के लिए एक प्रेरक कारक के रूप में काम किया।

उनकी आश्चर्यजनक रिकवरी और फॉर्म में वापसी टेनिस कट्टरपंथियों तक पहुंचने के लिए बाध्य है, जो एंडी मरे और नोवाक जोकोविच के अलावा किसी और को सुर्खियों में देखने के लिए तरस रहे हैं। यूएस ओपन में अपने विजयी समापन के बाद, अर्जेंटीना को एक शानदार नायक का स्वागत मिला। टेनिस दिग्गज को मनाने के लिए परेड के साथ देश की राजधानी ब्यूनस आयर्स में उनका भव्य स्वागत किया गया।

टेनिस स्टार ने स्टील की नसों का प्रदर्शन किया है क्योंकि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ प्रभावशाली वापसी की और टूटी हुई उंगली से खेलना जारी रखा। इसके साथ ही वह अपनी सुरक्षा करने में कामयाब रहेएक महाकाव्य मैच में सिलिच के खिलाफ जीत जो चार घंटे 53 मिनट तक चला। अर्जेंटीना के कोच डेनियल ओरसानिक ने खिलाड़ी की जमकर तारीफ की और डेल पोर्टो की वीरता की ओर इशारा किया।

"डेल पोर्टो ने जो किया वह अद्भुत था। वह बहुत गर्व के साथ अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने यह भी दिखाया कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं।” आगे बढ़ते हुए, उन्होंने कहा: "उनकी उपलब्धियां आज असंभव की सीमा पर हैं।" उनके नवीनतम प्रभावशाली नायकों ने उन्हें अर्जित किया हैअर्जेंटीना टेनिस इतिहास में स्थानऔर उसे वर्ष 2017 के लिए तैयार किया है जहां वह एक और बड़ी जीत के लिए बाहर होना तय है।