बीटोबेटक्लाएंट

डेल पोत्रो ने अकापुल्को में मैच के उद्घाटन का दावा किया

जुआन मार्टिन डेल पोत्रो अब शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच के साथ दूसरे दौर के संघर्ष में उतरेंगे, मंगलवार की रात एबियर्टो मेक्सिकनो टेलसेल में, जब उन्होंने अकापुल्को में अपने शुरुआती मैच का दावा करने के लिए फ्रांसेस टियाफो को संकीर्ण रूप से रोक दिया था, एक ऐसा कार्यक्रम जो उनके लिए दूसरा है। साल।


करीब दो घंटे 33 मिनट तक चले इस मैच में डेल पोत्रो ने फ्री-स्विंगिंग टियाफो को 6-4, 3-6, 7-6 (1) से होल्ड पर रखा। 19 साल के टियाफो, जो डेल पोत्रो को अपना आदर्श मानते हुए बड़े हुए हैं, मैच के दौरान अमीरात एटीपी रैंकिंग में पूर्व विश्व नंबर 4 को पछाड़ने के करीब पहुंच गए।

डेल पोत्रो, जो पिछले हफ्ते डेलरे बीच ओपन में सेमीफाइनलिस्ट थे, ने खेल के शुरुआती सेट में 5-4 से तोड़ते हुए मजबूत शुरुआत की। अमेरिकी क्वालीफायर के रैकेट से वापसी में हुई गलती पर अर्जेंटीना ने तीन सेट अंक हासिल किए।

एक बड़े फोरहैंड विजेता के साथ, टियाफो जल्द ही एक बैकहैंड पास को फैलाने से पहले एक को बचाने में सक्षम था, जिसने उसे एक सेकंड बचाते हुए देखा। हालांकि,डेल पोत्रो समाप्त हो गयाअपने एक सिग्नेचर रनिंग फोरहैंड विनर के साथ सेट जीत लिया।

दूसरे सेट में टियाफो ने मैच का अपना पहला ब्रेक देखा, क्योंकि वह दूसरे में 2-0 के साथ समाप्त हुआ, और अपने तीसरे सेट पॉइंट के स्तर पर चला गया, एक बैकहैंड विजेता को राइफल कर दिया और सेट को 6-3 के लिए समाप्त कर दिया।

निर्णायक सेट में, खेल गहरी सेवा पर रहा और टियाफो ने खुद को हार के करीब पाया जब डेल पोत्रो मैच के दो अंक के भीतर बंद हो गया।4-5 . पर 40/0 ऊपर . एक बार फिर, टियाफो ने टाई-ब्रेक को मजबूर करने के लिए जाने से पहले 5-6 पर सर्विस पर हार से दो अंक प्राप्त किए।

बैक-टू-बैक ऑफ-फोरहैंड विजेताओं के साथ, अर्जेण्टीनी ने 3/1 पर कब्जा कर लिया, जब टियाफो ने एक क्रॉसकोर्ट फोरहैंड को अच्छी तरह से चौड़ा करके पांच मैच अंक जुटाए।