rrvsmiमेलपूर्वावलोकन

कूप रोजर्स में डेल पोत्रो ने इस्नर को हराया

अर्जेंटीना के अंतरराष्ट्रीय जुआन मार्टिन डेलपोट्रो ने मॉन्ट्रियल में कूप रोजर्स में जॉन इस्नर को 7-5, 7-5 से हराया।


2009 के मॉन्ट्रियल फाइनलिस्ट - एंडी मरे से हारने से पहले - 2015 के संस्करण से चूक गए लेकिन कहते हैं कि उन्हें वापस आकर खुशी हुई। वह इस अवधि के शुरुआती दौर के खेल में 11-0 है, भले ही उसे कभी भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा। एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स में इस्नर को भेजने के लिए उन्हें सर्विस के दो ब्रेक मिले।

"यह मेरे लिए आश्चर्यजनक है। मैंने इस टूर्नामेंट को बहुत मिस किया। मैं अपनी कलाई के कारण पिछला संस्करण नहीं खेल सका। लेकिन अब मैं अच्छी स्थिति में हूं। मेरे पास कई साल बाद खेलने का मौका है और मैंने इस्नर के खिलाफ अच्छा मैच जीतकर शुरुआत की।

डेल पोत्रो सिटी ओपन के तीसरे दौर में केई निशिकोरी से हारकर खुश हैं। विंबलडन 2017 में इज़राइली डूडीसेला से हारने के बाद से इस्नर को एक सेट छोड़ना बाकी था। डेल पोत्रो ने इस्नर की जीत की लकीर को समाप्त कर दिया, इस सीजन में अपनी 16 वीं मैच जीत दर्ज की। अमेरिकी एक बड़ा सर्वर था, जिसने डेल पोत्रो के हत्यारे फोरहैंड विजेता से पहले 5-5 की बराबरी करने के लिए दो ब्रेक पॉइंट मिटा दिए।

उन्होंने कहा, "उसने [इस्नर] की सर्विस शानदार है। बेसलाइन से उसकी हरकतें बेहतर हो रही हैं। बेशक, यह हम दोनों के लिए पहला कठिन दौर है। यह क्वार्टर फाइनल हो सकता है, किसी भी टूर्नामेंट का सेमीफाइनल हो सकता है। लेकिन हम आज खेलते हैं, और मैं भाग्यशाली रहा कि आज रात जीत गया," डेल पोत्रो ने कहा। वह इनमें से किसी एक का सामना करेगाडेनिस शापोवालोव या रोजेरियो दत्ता सिल्वाअगले दौर में।

अन्य खेलों में, पीटर पोलांस्की ने सेट अप कियादूसरे दौर की बैठक वासेकपोस्पिसिल को 7-5, 6-2 से हराकर फेडरर के साथ; 35 वर्षीय डेविड फेरर, काइल एडमंड के खिलाफ कड़ी लड़ाई में जीत के बाद दूसरे दौर में जैक सॉक या पियरे-ह्यूजेस हर्बर्ट में से किसी एक का सामना करेंगे; तीसरी वरीयता प्राप्त डोमिनिक थिएम अगले दौर में डिएगो श्वार्ट्जमैन से भिड़ेंगे।