बचेलोरऑस्ट्रेलिया

नडाल ने अपनी कमजोरियों को माना

राफेल नडाल यह स्वीकार करने में बहुत अच्छे हैं कि वह अब दुनिया के सबसे प्रभावशाली टेनिस खिलाड़ी नहीं हैं।

स्पैनियार्ड को पिछले हफ्ते अपने घरेलू मैदान पर एंडी मरे के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा, जिससे वह विश्व रैंकिंग में नंबर 5 से नीचे गिर गया। पिछले एक दशक से नडाल अपनी चोट के मुद्दों और सभी के बावजूद शीर्ष 5 में अपनी स्थिति बनाए रखने में सक्षम थे, लेकिन, कुछ बहुत ही औसत प्रदर्शनों के कारण, अब वह6वांदुनिया में रैंकिंग खिलाड़ी और ऐसा लगता है कि उनका करियर केवल एक ही दिशा में जा रहा है; दक्षिण में नीचे की ओर।

यह बात नडाल भी जानते हैं और वह हकीकत से कतराते नहीं हैं। उन्होंने मरे से हार के बाद रिपोर्टों के लिए अपने दिल की बात कही, और स्वीकार किया कि भले ही टाइटनबेट जैसे सट्टेबाजों ने उन्हें पसंदीदा में से एक के रूप में नीचे कर दिया हो, उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए एक मौका लेने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। शीर्षक।

यह पूछे जाने पर कि वह अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में क्या सोचते हैं, 28 वर्षीय ने कहा, "ठीक है, मैं उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं जितना मुझे करना चाहिए और यह सभी को देखने को मिलता है। लेकिन, यह उन खेलों में होता है जिन्हें आप जानते हैं। आप हर समय सिर्फ अपने तरीके से शासन नहीं करते हैं। ”

“जीवन चलता है चाहे आप रैंकिंग में छठे स्थान पर हों या शीर्ष पर। मुझे लगता है कि मैं अच्छा खेल रहा हूं। यदि आप हाल के परिणामों पर विचार करते हैं, तो हो सकता है कि आप इससे सहमत न हों, लेकिन, कभी-कभी, यह इस बारे में होता है कि आप एक खिलाड़ी के रूप में कैसा महसूस करते हैं।”

एक आम राय रही है कि नडाल अपने सहयोगी स्टाफ में कुछ बदलाव कर सकते हैं, लेकिन10 बार की फ्रेंच ओपन चैंपियननिकट भविष्य में उसके ऐसा करने की किसी भी संभावना को खारिज कर दिया।

नडाल ने कहा, 'यह सहयोगी स्टाफ की गलती नहीं हो सकती। अगर मैं कोर्ट में फेल हो रहा हूं, तो दोष मुझ पर आता है। मैंने अपने पूरे करियर में उन्हीं लोगों के साथ काम किया है और बहुत कुछ हासिल किया है। इसलिए, आपको इसे भी ध्यान में रखना चाहिए।"