मीरीमूल्यअबभाग्यमें

जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के दिमाग में खेल से संन्यास लेने का विचार आया था

खेल से संन्यास लेने का विचार जुआन मार्टिन डेल पोत्रो के दिमाग में तब आया था जब उन्हें पिछले साल बार-बार सर्जरी से गुजरना पड़ा था, लेकिन, उन्होंने इसे टाल दिया और अब वह 2016 में वापसी करने के लिए काफी दृढ़ हैं।

डेल पोत्रो ने पिछले बीस महीनों में बहुत कम खेला है और इसके परिणामस्वरूप, उनकी एकल विश्व रैंकिंग 582 तक गिर गई है।

उनके प्रशंसक उनके वापस आने और अपनी पुरानी क्लास को फिर से दिखाने के लिए बेताब होंगे, लेकिन, एक ही शरीर के हिस्से पर इतने ऑपरेशन होने के बाद अर्जेंटीना के लिए यह इतना आसान नहीं होगा।

एक सुझाव दिया गया है कि डेल पोत्रो, जो सामान्य रूप से अपनी भूमिका निभाते हैंरैकेट को अपने दोनों हाथों से पकड़े हुए बैकहैंड शॉट, उस शॉट को केवल एक हाथ से खेलना बेहतर होगा जैसा कि कुछ अन्य खिलाड़ी करते हैं।

लेकिन, हाल ही में, एक वेबसाइट से बात करते हुए, डेल पोत्रो ने स्पष्ट किया कि वह अपनी खेल शैली में कोई बदलाव नहीं करने जा रहे हैं और हमेशा की तरह खेलना जारी रखेंगे।

उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, “किसी विशेष शॉट को अचानक अलग तरीके से खेलना वास्तव में संभव नहीं है। जब आप बच्चे थे तब से आप एक निश्चित तरीके से खेलते हैं और इसे बदलना बेहद मुश्किल है। हां, यदि नियमित रूप से अभ्यास किया जाए, तो आप ऐसा करने में सक्षम होंगे, लेकिन फिर भी, आप इसे उसी तरह की दक्षता के साथ खेलने के लिए संघर्ष करेंगे। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि मैं ऐसा करने की कोशिश करूंगा।"

संन्यास के बारे में पूछे जाने पर डेल पोत्रो ने कहा, 'हां, यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में मैंने सोचा था, लेकिन अब मैं काफी बेहतर स्थिति में हूं। कलाई मिनटों में बेहतर हो रही है और मैं वापसी के लिए उत्सुक हूं।